Best Gaming Laptops Under 60000 In 2024

अगर आप एक प्रोफेशनल गेमर है और एक पावरफुल गेमिंग लैपटॉप ढूंढ रहे हैं, तो आप सही जगह आए हैं हम आपको Best Gaming Laptops Under 60000 के अंदर आपको एक बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस देने वाला लैपटॉप के बारे में बताएंगे लैपटॉप्स ढूंढना कुछ चैलेंजिंग हो सकता है। लेकिन हम आपकी मदद करने के लिए यहां है आइए एक्सप्लोर करते हैं कुछ ऐसे गेमिंग लैपटॉप्स जो आपके बजट के अंदर न सिर्फ पावरफुल हैं।बल्कि आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को कई गुना तक बढ़ा देंगे चलिए देखते हैं ऐसे ही कुछ Best Gaming Laptops Under 60000 तक के प्राइस में।

Best Gaming Laptops under 60000 in 2024

हम आपके लिए कुछ 5 ऐसे गेमिंग लैपटॉप्स लेकर आए हैं, जो आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को कई गुना तक बढ़ा देंगे इन लैपटॉप्स का प्रोसीजर, स्टोरेज, डिस्प्ले, कूलिंग सिस्टम, कीबोर्ड एंड टचपैड, बोल्ड क्वालिटी, और डिजाइन इतनी शानदार हैं। कि आप इन्हें खरीदने के लिए मजबूर हो जाएंगे और उनकी कीमत मात्र 60,000 तक है।

5 Best Gaming Laptops under 60000 in 2024

1. HP Victus Gaming Laptop

HP Victus Gaming Laptop, 12 Gen Intel Core i5-12450H एक विश्वसनीय विकल्प है, जो आपको गेमिंग का पूरा आनंद उठाने में मदद करता है। इसकी शक्तिशाली परफॉर्मेंस, अट्रैक्टिव डिजाइन और नए फीचर्स आपको एक नए गेमिंग कि दुनिया में लेकर जाते हैं। जिसमें आपकी हर गेमिंग अनुभव्य अनुभव बन जाता है और इस लैपटॉप की कीमत 56,990 है।

Category Disclaimer
Brand HP
Model Name Laptop
Display 39.6 cm
Colour Performance Blue
Hard Disk Size 512 GB
CPU Model Intel Core i5
Operating SystemWindow 11
FeaturesAudio By B&O, Anti Glare Coating, Backlit Keyboard
Graphics Card Dedicated
HP Victus Gaming Laptop

2. Lenovo Ideapad Gaming Laptop

Lenovo Ideapad Gaming 3 AMD Ryzen 7 6800 H एक शानदार गेमिंग लैपटॉप है जो आपको गेमिंग का पूरा मजा देने के लिए तैयार है इसमें शक्तिशाली हार्डवेयर विवरण डिस्प्ले और स्लीव डिजाइन है जो गेमिंग की दुनिया में आपको एक नया दर्ज अनुभव प्रदान करता है और आपके गेमिंग के प्रोफेशन को बिल्कुल बदल कर रख देता है और इसकी कीमत बस 59,990 बताई जा रही है।

Category Disclaimer
Brand Lenovo
Model Name Ideapad Gaming 3 15ARH7
Screen Size15.6 inch
Colour Onyx Grey
Hard Disk Size 512 GB
CPU ModelRyzen 7
RAM 16 GB
Operating SystemWindow 11
FeaturesBacklit keyboard, Anti Glare Coating
Graphics Card Dedicated
Lenovo Ideapad Gaming laptop

3. ASUS TUF Gaming F15

ASUS TUF Gaming F15 लैपटॉप एक कमल का लैपटॉप है, जो आपकी गेमिंग में आपको एक नई दुनिया में ले जाता है। इसमें शानदार परफॉर्मेंस, सॉलिड बोल्ड क्वालिटी, और इंप्रेसिव गेमिंग एक्सपीरियंस के साथ आने वाले फीचर्स हैं जो हर गेमर की पहली पसंद होती है और इसकी कीमत मात्र 57,999 है।

CategoryDisclaimer
Brand ASUS
Model Name TUF Gaming F15
Display15.6 inch
Colour Graphite Black
Hard Disk Size 512 GB
CPU Model Core i5
RAM8 GB
Operating SystemWindow 11
FeaturesThin, Anti Glare Screen, Blacklit Keyboard
Graphics CardDedicated
ASUS TUF Gaming F15

4. ASUS TUF Gaming F17

ASUS TUF Gaming F17 लैपटॉप भी एक शानदार लैपटॉप है, जो गेमिंग के लिए बनाया गया है, इसमें भी पावरफुल प्रोसेसर परफॉर्मेंस बिल्ड क्वालिटी और केप्टिवेटिंग गेमिंग एक्सपीरियंस के साथ आने वाले फीचर्स हैं जो गेमिंग की दुनिया में एक नया जुनून लेकर आता है और इसकी कीमत मात्र ₹52,990 रुपए है।

CategoryDisclaimer
Brand ASUS
Model Name TUF Gaming F17
Display17.3 inch
Colour Black
Hard Disk Size 512 GB
CPU Model Intel core i5
RAM 16 GB
Operating SystemWindow 11
FeaturesHD Audio, Backlit keyboard, Anti Glare Coating
Graphics Dedicated
ASUS TUF Gaming F17

5. Acer Aspire 5 Gaming Laptop

Acer Aspire 5 Gaming Laptop Intel Core i5 13 Gen एक बजट फ्रेंडली ऑप्शन है, जो गेमिंग के मजे लेने के लिए परफेक्ट है। इसमें सॉलिड परफॉर्मेंस स्टाइलिश डिजाइन और इंप्रेसिव गेमिंग फीचर्स है जो गेमिंग के अनुभव को एकदम बदल कर रख देते हैं और इसकी कीमत मात्र 53,990 रुपए बताई जा रही है।

CategoryDisclaimer
BrandAcer
Model NameAspire 5
Display14 inch
ColourGrey
Hard Disk Size 512 GB
CPU Model Core i5
RAM8 GB
Operating Systemwindow 11
Features Thin
Graphics Dedicated
Acer Aspire 5 Gaming Laptop

इस लेख में हमने Best Gaming Laptops Under 60000 में आने वाले लैपटॉप के बारे में बताया। जिसमें शानदार परफॉर्मेंस प्रोसेसर स्टोरेज अट्रैक्टिव डिजाइन अच्छा कीबोर्ड कूलिंग सिस्टम और उनके प्राइस के बारे में बताया। यह सारे लैपटॉप गेमिंग के लिए बनाए गए है, जिसमें गेम खेलने से गेम का एक अलग अनुभव मिलता है।इन लैपटॉप्स ने गेम की दुनिया को बिल्कुल बदल कर रख दिया है, जो पूरे विश्व में इन लैपटॉप्स को सबसे अलग बनाता है।

क्या RTX 2050 लैपटॉप गेमिंग के लिए अच्छा है?

हां, RTX 2050 लैपटॉप अच्छा है। आप बिना किसी परेशानी के ज्यादा अच्छे गेम खेल सकते हैं। यह से बेहतर परफॉर्मेंस देता है वीडियो को और अधिक सुंदर दिखने के लिए कार्ड वास्तविक समय किरण अनुरक्षण प्रदान करता है।

क्या नॉर्मल लैपटॉप गेमिंग के लिए ठीक है

सामान्य लैपटॉप्स पर गेम खेली जा सकती है। लेकिन इसके लिए कुछ क्या की आवश्यकता होती है तेजी सीपीयू रिपीयू और रैम के बिना आपके पुराने डीडी शीर्षक ऑन सचिव के रहना होगा और ग्राफिक्स को बहुत नीचे तक ट्रैक करना होगा। बैकग्राउंड प्रोग्राम को बंद करने ओवरहीटिंग की समस्या को हल करने और अपने ड्राइवर को ऑपरेट करने से कुछ हद तक ऑपरेशन में सुधार आ सकता है। इन चीजों के उसे करके आप नॉर्मल लैपटॉप में कुछ अच्छा गेम खेल सकते हैं।

गेमिंग लैपटॉप्स पर कितने घंटे खेल सकते हैं

जब तक की बैटरी चलेगी जब तक आप गेम खेल सकते हैं। यह एक-दो घंटे तक हो सकता है या कभी 45 या उससे भी काम यदि यह एक ग्राफिक ग्रैंड खेल है। क्योंकि आपका पंखा ऐसे नहीं आज बिजली की खपत करेगा और बड़ी स्क्रीन होने के कारण ज्यादा बैटरी लेता है।

यह भी पढे: Employee Cyber Security Awareness Training | एम्पलाई साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस ट्रेनिंग