How to Get a Car Loan with Bad Credit 2024

How to get a Car loan with bad credit: आज के जमाने में कार होना जरूरी हो गया है। चाहे आपके ऑफिस जाना है कॉलेज या फिर वीकेंड ट्रिप्स पर। लेकिन जब आपका क्रेडिट स्कोर लो हो या आपके पास क्रेडिट हिस्ट्री ना हो तो कार लोन लेना मुश्किल हो सकता है लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं है कुछ स्टेप्स और तरीके को फॉलो करके आसानी से कार लोन ले सकते हैं चलिए स्टेप बाय स्टेप देखते हैं कि कैसे आप Bad credit या No Credit के साथ भी कार लोन ले सकते हैं।

‌‌How to get a Car Loan with bad credit

आज के जमाने में खराब क्रेडिट स्कोर के वजह से कार लोन लेना मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है आज हम आपको ऐसे ही तरीके बताएंगे जिससे आप खराब क्रेडिट स्कोर होने के बावजूद कार लोन ले सकते हैं।

Understand your Credit Situation

सबसे पहले अपने क्रेडिट स्कोर और क्रेडिट रिपोर्ट को चेक करें यह जाना जरूरी है कि आपका क्रेडिट स्कोर कितना लो है और फिर क्यों आप अपने क्रेडिट स्कोर फ्री में चेक कर सकते हैं अपना क्रेडिट रिपोर्ट में एरर और discrepancies को ध्यान से देखें और उन्हें सही करने के लिए स्टेप्स ले।

Save for a Larger Down Payment

अगर आपका क्रेडिट स्कोर को है तो एक बड़ा डाउन पेमेंट देना एक स्मार्ट मूव हो सकता है बड़ा डाउन पेमेंट देने से lender को यह भरोसा हो जाता है कि आप लोगों को देने के लिए सीरियस है और उनके लिए रिस्क कम हो जाता है डाउन पेमेंट जितना ज्यादा होगा आपका लोन अमाउंट मिलने के चांसेस उतने ही ज्यादा होंगे और इंटरेस्ट रेट भी काम हो सकता है।

Consider a Co-Signer

अगर आपके पास Bad Credit है तो Co-Signer ढूंढना एक अच्छा तरीका है Co-Signer एक ऐसे इंसान होते हैं जिनका क्रेडिट स्कोर अच्छा हो और जो आपके लोन को गारंटी कर सकें अगर आप रीपेमेंट में फेल होते हैं तो Co-Signer लीगली रिस्पांसिबल होता है लोन रिपेयर करने के लिए इससे लोन देने वाले को आश्वासन मिलता है और आपको लोन मिलने के चांसेस बढ़ जाते हैं।

Explore Subprime Lenders

ट्रेडिशनल बैंक्स और क्रेडिट यूनियंस के अलावा आप subprime lenders को भी कंसीडर कर सकते हैं जो ज्यादातर bad credit loans प्रदान करते हैं इन लैंडर्स का इंटरेस्ट रेट ज्यादा हो सकता है लेकिन यह आपकी परिस्थिति में मददगार साबित हो सकते हैं आप ऑनलाइन रिसर्च करके या लोकल डीलरशिप से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Looks for No Credit History Loans

अगर आपके पास No credit हिस्ट्री है तो भी आपके पास विकल्प है बहुत सारे लैंडर्स और बैंक्स ऐसे लोन ऑफर करते हैं जो no credit हिस्ट्री वालों के लिए हैं यह प्रोग्राम ज्यादातर Students, recent graduates, aur first-time buyer के लिए ही बनाए गए हैं आपको कुछ एडीशनल डॉक्युमेंट्स जैसे Employment verification, income proof, aur reference provide करने पड़ेंगे।

Built your Credit Before Applying

अगर आपको लोन लेने की जल्दी नहीं है तो थोड़ा टाइम लेकर अपने क्रेडिट को बोल्ट करना एक अच्छा फैसला हो सकता है आप सीकर क्रेडिट कार्ड लेकर या स्मॉल पर्सनल लोन लेकर समय-समय पर पेमेंट करके अपना क्रेडिट स्कोर इंप्रूव कर सकते हैं इससे आपको अच्छा लोन और इंटरेस्ट रेट मिल सकता है भविष्य में।

Get Pre-Approved

Pre-approval के लिए अप्लाई करना एक अच्छा स्टेप है Pre-Approval से आपको आइडिया मिलता है कि आपको कितना लोन मिल सकता है और कौन से शर्तों को मनाना होगा आप मल्टीप्ल लैंडर से Pre-Approval लेकर उन्हें आपस में कंपेयर कर सकते हैं और अच्छे डील्स को पसंद कर सकते हैं यह आपको बारगेनिंग पावर भी देता है जब आप डीलरशिप पर जाते हैं।

Be Prepared to Negotiate

अगर आप डीलरशिप से लोन ले रहे हैं तो नेगोशिएशन स्किल को इस्तेमाल करें Interest rate, loan terms, aur even car price पर नेगोशिएशन करना से आपको अच्छे डील मिल सकते हैं अपनी जरूरत और बजट को ध्यान में रखते हुए डील फाइनल करें

Be Aware of Scams

Bad Credit ya no credit सिचुएशन में आप स्कैन भी हो सकते हैं ऐसे लैंडर से सावधान रहना जो आपको Unrealistic Promises करता है या आपसे फिस के डिमांड करता है हमेशा जाने माने लैंडर्स और वेरीफाइड जगह से ही डील करें।

निष्कर्ष

इस लेख में हमने How to get a car loan with bad credit के बारे में जाना bad credit ya no credit सिचुएशन मैं कर लोन लेना मुश्किल जरूर है लेकिन नाम उनके नहीं थोड़ी सी प्लानिंग मुझे सच और जैसे आप अपने ड्रीम कर फाइनेंस कर सकते हैं इन बताया टिप्स को फॉलो करके आप अपने फाइनल से सिचुएशन को मैनेज कर सकते हैं और एक अच्छी गाड़ी के लिए लोन ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Work From Home Jobs for Students without Investment in 2024

1 thought on “How to Get a Car Loan with Bad Credit 2024”

Leave a comment